Home Entertainment Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi

Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi

इस वैबसाइट पर कई ऐसे भी वेबसीरीज़ available हैं जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठ कर देख सकते है। इसके साथ हीं उल्लू ओरिजिनल्स पर कई ऐसे भी वेबसीरीज़ हैं जो Adult श्रेणी के होने के बावजूद लाजवाब हैं।

Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi

Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi– Ullu Originals, जी हाँ बिलकुल सही पढ़ा आपने। यही नाम है उस विडियो स्ट्रीमिंग वैबसाइट का जिस पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज और उसके साथ ही इसका नाम उल्लू इस वैबसाइट को अन्य विडियो स्ट्रीमिंग वैबसाइट जैसे  Amazon Prime, Mx Player, Alt Balaji जैसे अन्य वेबसाईटों से इसे एक अलग हीं पहचान दिलाते हैं।

लेकिन दोस्तों आप इसके नाम पर मत जाईएगा क्योंकि इस विडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफ़ार्म पर ऐसे कई वैबसीरीज उपलब्ध हैं जो आपको रात भर जगाने को मजबूर करने में सक्षम हैं। कई लोगों का यह भी मत है की Uluu Originals पर रिलीज होने वाले ज़्यादातर कंटैंट या वैबसीरीज Adult श्रेणी यानि कि 18+ आयु वर्ग के लोगों के लिए होती है। यह बात पूरी तरह से गलत भी नहीं है लेकिन इस वैबसाइट पर कई ऐसे भी वेबसीरीज़ available हैं जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठ कर देख सकते है। इसके साथ हीं उल्लू ओरिजिनल्स पर कई ऐसे भी वेबसीरीज़ हैं जो Adult श्रेणी के होने के बावजूद लाजवाब हैं।

Ullu Originals पर आपको (हिन्दी, तमिल, तेलगु, मलयालम, पंजाबी व अन्य) अलग-अलग भाषाओं कि वेबसीरीज़ देखने को मिल जाएंगी। 

हम आपको ullu originals के ऐसे हीं 10 वेबसीरीज़ (Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi) के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने आप में बेमिशाल हैं और जिसे देखने के बाद आप निराश नहीं होंगे ऐसा मेरा विश्वास है।

Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi

  • Paper
  • Kasak
  • #Me Too Wolf of Bollywood
  • Halala
  • The Bull of Dalal Street
  • Breast Tax
  • Peshawar
  • Panchali
  • Tadap
  • Dubeyji & The Boys

PAPER- पेपर

Star cast   

Rohit Bose Roy(Abdul), Parag Tyagi (ACP Diwan), Manoj Verma (Gyruji), Anang Desai (Judge), Kate Sharma (Rosy), Preeti Soni (Tarannum), Ganesh yadav (Gaikwad)

Director- Deepak Pandey  

Story

Paper (पेपर) वेब सीरीज की कहानी वर्ष 2003 के आस-पास इंडिया के मशहूर तेलगी स्टैम्प पेपर घोटाले की सच्ची घटना पर आधारित है। इस वैबसीरीज मे मुख्य भूमिका में रोहित रॉय है जो की अब्दुल के चरित्र का निर्वहन कर रहे हैं। पेपर में दिखया गया है कि कैसे एक निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाला सख्स दशकों तक जाली स्टैम्प पेपर बनाकर सरकार के खजाने को चुना लगाता रहा और अरबों कि संपत्ति का मालिक बन बैठा।

पेपर कि कहानी तो अच्छी है हीं इसके साथ हीं इस वेबसीरीज़ में सभी कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया है। अगर आपने अब तक यह वैबसीरीज नहीं देखी है तो अवश्य देख लीजिये। 

 

Kasak

Star Cast

Ihana Dhillon (Sheetal), Minissha Lamba (Minal Joshi), Vineet Raina (Abhay), Aditya Kumar (Yash), Taniya Chatterjee (Nita), Sharhaan Singh (Mohit), Reema Worah (Janki), Priya Marathe (Sofia)

Director- Dipak Pandey

Story

Kasak एक नर्स की कहानी है जो निजी अस्पतालों में ब्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करती है , और इसके साथ हीं उसी व्यवस्था का हिस्सा रहते हुए कैसे वह लोगों की मदद करती है, जिस कारण उसका निर्दयता पूर्वक बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी जाती है। नैतिकता और न्याय की खोज करती Kasak की कहानी आपको भी पसंद आएगी।

#MeToo Wolf of Bollywood

Starcast

Vivan Bhatena, Amit Behal, Sikandar Kharbanda, Bikramjeet Kanwarpal, Isha Aanand Sharma, Ridheema Tiwari, Ana Ilmi, Paras Madaan, Nibedita Karmaakar, Aanya Bhaanndari, Gehna Vasisth

Story

जैसा की नाम से आपने यह समझ लिया होगा कि इस वेबसीरीज़ कि कहानी हाल हीं मे मशहूर हुए #MeToo मूवमेंट से प्रेरित है। इस वेबसीरीज कि कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। #Metoo एक ऐसे सफल बैंकर की कहानी है जिसे अपनी ही ऑफिस कि एक सहकर्मी से प्यार हो जाता है, लेकिन इसकी शादी में इसकी एक खास दोस्त जो एक फ़ेमस एक्ट्रेस भी रहती है वह  आत्महत्या कर लेती है, इस दौरान उसके बैग में #METOO लिखा हुआ एक नोट बरामद होता है। यहीं से वेबसीरीज़ कि कहानी एक नया मोड लेती है।

थ्रिलर, सस्पेन्स और ग्लैमर से भरपूर #Metoo कि कहानी आप दर्शकों को बॉलीवुड मे ब्याप्त शोषण और ब्यभिचार से अवगत कराते हुए भरपूर मनोरंजन भी प्रदान करेगी।

Uwatchfree – Uwatchfree Bollywood, Hollywood HD Movies Download and watch free online

Halala

Star Cast

Shafaq Naaj, Ravi Bhatia, Eijaj Khan, Neelima Azeem, Deepika Singh Goyal

Story

हलाला कि कहानी ट्रिपल तालाक और हलाला जैसे सामाजिक कुरीतियों पर प्रकाश डालती है। जिन्हें नहीं पता है उनके लिए मैं बता दूँ कि हलाला एक रिवाज है जिसमे यदि किसी महिला को उसका शौहर एक बार तालाक दे देता हो और बाद में उसे अपनी गलती का एहसास होने के बावजूद भी यदि वह चाहे तो दुबारा अपनी पत्नी के साथ तब तक नहीं रह सकता है जब तक कि उसकी तालाकशुदा पत्नी किसी और से निकाह कर के फिर से तलाकशुदा नहीं हो जाती है।

हलाला राहिल और अफजा कि शादीशुदा जिंदगी की प्रेम कहानी है, दोनों एक दूसरे से बेइंतहां प्यार करते है, लेकिन एक दिन क्रोध के आवेश में आकर राहिल अफजा को ट्रिपल तलाक दे देता है।

जब तक राहिल को अपनी गलती का एहसास होता है तब तक बहूत देर हो जाती है। अब यदि दोनों को फिर से साथ रहना है तो अफजा को हलाला का रश्म निभाना होगा तभी वे दोनों फिर से एक साथ रह सकते हैं।

अफजा की मनोस्थिति और उसकी भावनाओं के तूफान की कहानी है हलाला। जो भी हलाला के दौरान एक स्त्री होते हुए एक तलाकशुदा महिला का दर्द समझना चाहते हैं उनके लिए हलाला एक अच्छी और बेहतरीन वेब सीरीज है।

The Bull Of Dalaal Street

Star Cast

Iqbal Khan (Harshal), Ashmit Pastel (Dilip), Kunal Verma (Kunal), Prival Gor (Nidhi),  Aparna Sharma (Akanksha), Naina Chhabra (Jhanvi)

Story

जैसा कि इस वेब सीरीज के नाम से पता चल रहा है कि यह दलाल स्ट्रीट यानि कि शेयर बाज़ार कि कहानी है। समय था नब्बे के दशक का और जगह थी मुंबई यहीं एक गुजरती परिवार का लड़का आसमान से भी ऊंची उड़ान भरने का सपना देखता है, और वह उस सपने के पीछे भागते-भागते किस तरह फर्श से अर्श तक पहुँच कर कालकोठरी तक का सफर तय करता है उसी सफर कि कहानी है The Bull of Dalaal Street ।

शायद आप समझ गए होंगे कि मैं बात कर रहा हूँ 1992 मे हुए भारत के बहुचर्चित शेयर बाज़ार घोटाले कि और उसे अंजाम देने वाले शख्स हर्षद मेहता की। The Bull of Dalal Street की आधी कहानी इसके नायक हर्षल के संघर्ष और जद्दो जहद की कहानी है, और बाँकी आधे भाग में आपको हर्षल मेहता की शानो-शौकत और रहीसी के साथ हीं उसके द्वारा की गई उन गलतियों को दिखाया गया है जिसके कारण हर्षल मेहता जेल की काल कोठरी तक पहुँच जाता है।

कुल मिलाकर इस वेब सीरीज के सभी पार्ट्स मनोरंजक हैं अगर आप शेयर बाज़ार में दिलचस्पी रखते है तो निःसन्देह यह वेब सेरीज़ आपके लिए हीं बनी है।

Breast Tax 18+

Star Cast   

Shalini Sahave (Nilu), Mateen Khan (Bhiku), Sonal Singh (Rudra), Juned Alam (Niyog), Suri Soni (Manoj), Gaurishankar (Pradhan)

Director- Jasbir Bhati

Story

हो सकता है कि यह वेबसेरीज़ अपने नाम से आपको वल्गैरिटी का एहसास कराती हो, लेकिन ब्रेस्ट टैक्स अपने देश के एक खास राज्य केरल कि उस सच्ची घटना पर आधारित है जो कभी वहाँ उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में घटित हुई थी।

केरल राज्य के एक खास समुदाय से आने वाली महिलाओं को अपना स्तन ढकने के लिए वहाँ के राजा को टैक्स चुकाना पड़ता था। यदि किसी के पास टैक्स के रूप में चुकाने के लिए धन नहीं होता था तब वैसी स्थिति में उन्हे अपने स्तनों को ढकने का अधिकार भी नहीं होता था।

वेब सीरीज ब्रेस्ट टैक्स एक ऐसी आदिवासी महिला निलू कि कहानी है जिसने इस निंदनीय परंपरा के खिलाफ विद्रोह किया और अपने समाज के सभी महिलाओं को इस शदियों से चली आ रही परंपरा से मुक्त किया।

Peshawar

Star Cast

Aadarsh Balakrishna (Akram Khan), Ashmit Patel (Abu Salim), Shishir Sharma (Kunal Kamra), Amit Riyaan (Nouman Shah), Rakshanda Khan (Fatima Hussian), Devraj Singh (Rajeev Sen), Rushad Rana (Herrat)

Director- Jehangir Irroni

Story

Peshawar वेब सेरीज़ की कहानी पाकिस्तान में घटी उस सच्ची घटना पर आधारित है जो 16 दिसंबर 2014 को घटित हुई थी।

इस वेब सीरीज के माध्यम से आतंकवाद का काला और स्याह चेहरा उस समय देखने को मिलता है जब पाकिस्तान के एक स्कूल पर अलकायदा के आतंकवादियों ने हमला किया जहां पाकिस्तानी आर्मी से जुड़े लोगों के बच्चे पढ़ते थे।

इस हमले के दौरान आतंकवादियों का मुक़ाबला पाकिस्तानी आर्मी के कमांडो किस तरह से करते हैं, और भारत पाकिस्तान के सम्बन्धों पर भी प्रकाश डालने का काम इस वेब सीरीज के निर्देशक ने पेशावर वेबसीरीज़ के माध्यम से किया है। अगर आपको War और एक्शन Movies पसंद आती है तो पेशावर वेब सीरीज को भी आप यकीनन पसंद करेंगे।

Panchali 18+

Star Cast

Anupriya Goenka, Aman Verma, Upen Chauhan, Samridh Bawa, Rohan Pratap Singh, Avinash Mukherjee, Manvik Tanna, Kamal Malik

Director- Deepak Pandey

Story

Panchali वेब सीरीज कि कहानी एक ऐसी औरत की कहानी है जो परंपरा और हालात से समझौता करते हुए अपनी स्वेछा से 5 भाइयों की पत्नी बनना स्वीकार करती है।

इन पांचों भाइयों में सबसे छोटा भाई शहर से पढ़ कर आया है , शिक्षित है वह इस परंपरा को मानने से इनकार कर देता है।

उसकी पत्नी उसे हर तरह से रिझाने का प्रयास करती है , और हर हाल में उसे पाना चाहती है।

पांचाली वेब सीरीज उन लोगों को पसंद आएगी जो मसाला फिल्मो के शौकीन हैं। इस वेब सीरीज में एक महिला कि कामोत्तेजक भावनाएं परम्पराओं की चासनी में भिंगो कर परोसा गया है।

Tadap

Star Cast

Indraneil Sengupta (Ajeem), Param Singh (Mohit), Shiny Dixit (Madhvi), Rituraj Singh (Gainendra)

Director- Deepak Pandey

Story

Tadap वेब सीरीज की कहानी पश्चिम बंगाल के परिवेश के इर्द-गिर्द बुनी हुई एक प्रेम कहानी है।

यह उन दो जोड़ो की कहानी है जो एक दूसरे से बेइंतहां मोहब्बत करते हैं , कहानी की नायिका मधु  अपने प्यार के लिए सब कुछ त्याग कर कहानी के नायक के साथ एक सुखी वैवाहिक जीवन बिताने का सपना लिए कोलकाता शहर पहुँचते है। सब कुछ ठीक चल रहा था तभी इन दोनों की ज़िंदगी में एक अमीर, तालाकशुदा बिज़नस मैन कि एंट्री होती है और फिर सब कुछ बदलने लगता है।

पति और पत्नी के आपसी सम्बन्धों में किसी तीसरे के आ जाने से जो सम्बन्धों के समुंदर में भावनाओं का ज्वार उठता है उसी ज्वार की कहानी का नाम है तड़प।

Dubeyji & The Boys 18+

Star Cast

Bijendra Kala, Rahul Manchandana, Keshav, Rahul Jaitly, Raj kumar, Pooja Dixit, Ruchi Verma, Priya Gamre, Mann Kapoor, Afsar Khan, Varun Joshi, Baby

Director- Dipak Pandey

Story

Dubey ji & The Boys वेब सीरीज एक हास्य और मनोरंजन से भरपूर वेब सीरीज है जिसमे चार संघर्षरत कलाकारों की कहानी है जिनके पास रेंट देने तक के भी पैसे नहीं होते हैं, ऐसे में दुबे जी (बीजेन्द्र काला) इन्हे मेल जिगोलो बनकर पैसे कमाने का आइडिया देते हैं।

चारो लड़के बड़े मज़े से पैसे कमा रहे थे लेकिन तभी एक रात कुछ ऐसा होता है की इन लोगों का मज़ा सज़ा में तब्दील हो जाता है। अगर आप कॉमेडी फिल्मों को पसंद करते हैं तो Ullu Originals की Dubey ji & The Boys आपको अवश्य देखनी चाहिए।

Best 10 Web series of Ullu Originals in hindi- उल्लू ओरिजिनल्स पर ऐसे एक से बढ़कर एक TV सीरीज उपलब्ध है जिन्हें आप देखना पसंद करेंगे उन सभी का ज़िक्र यहाँ पर एक पोस्ट में कर पाना मेरे लिए संभव नहीं है। यह भी सच है की Ullu Originals की ज्यादातर वेब सीरीज़ या TV सीरीज 18+ आयुवर्ग या Adults के लिए है, लेकिन इसके बावजूद आप इन फिल्मों को पसंद करेंगे।   

       

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version