Home APNA BIHAR Bihar News Diary – 08-04-2021

Bihar News Diary – 08-04-2021

Bihar News Diary- 08-04-2020

bihar news diary

Bihar News Diary- 08-04-2021

जमीन विवाद के कारण नौगछिया मे सेना से अवकाश प्राप्त जवान कि गोली मारकर हत्या

जमीन विवाद के कारण भागलपुर जिले के नौगछिया मे NH-31 के समीप दो गुटों के बीच  झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक ब्यक्ति कि मौत हो गई। मृतक कि पहचान सेना से अवकाश प्राप्त जवान अजय कुमार यादव (उम्र 40 वर्ष) के रूप में कि गई है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों हीं पक्षों के बीच जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था, उसी विवाद को सुलझाने के लिए दोनों पक्ष एक जगह एकत्रित हुए थे , बातचीत के दौरान विवाद और बढ़ गया जिसके परिणाम स्वरूप अजय कुमार यादव कि गोली मारकर हत्या कर दी गई ।

सेना में रहते हुए जिसे दुश्मन कि गोली नहीं छु सकी वह अपने हीं घर में गोली का शिकार हो गया।

पटना मे कोरोना ने तोड़ा पिछले 9 महीने का रेकॉर्ड

पटना में कोरोना का प्रसार लगातार हीं बढ़ता जा रहा है , कल यानि बुधवार को सारण कि एक कोरोना पीड़ित महिला कि मौत PMCH के कोरोना वर्ड में हो गई, वही 522 नए कोरोना पॉज़िटिव मरीजों कि पहचान भी कि गई। कोरोना पॉज़िटिव मरीजों में 6डॉक्टर ,4 नर्स के साथ हीं 4 मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र भी है जो पटना AIMS और PMCH से हैं।

अगर कोरोना मरीजों के संख्या कि बात करें तो पिछले 9 महीनों में पहली बार इतनी ज्यादा तादाद मे कोरोना के मरीज पटना मे कोरोना पाये गए हैं ।

पूरे बिहार में कोरोना मरीजों कि बात करें तो अब तक 2 लाख 71 हज़ार 919 कोरोना संक्रमितों कि पहचान हुई है जिनमें से 2 लाख 64 हज़ार 402 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। कुल 2 करोड़ 41 लाख 95 हज़ार 375 सैंपल कि जांच अभी तक कि गई है।

खगड़िया में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार।

दरअसल मामला खगड़िया और खगड़िया के हीं समीप गोगरी का है, जहां मुंगेर के बरियारपुर कि रहने वाली रूबी देवी परिचारिका के रूप में कार्यरत हैं । 20 अगुस्त 2020 को रूबी देवी ने रेफरल अस्पताल गोगरी में अपना योगदान दिया था, लेकिन अगस्त से लेकर अब तक उन्हे वेतन का भुगतान नहीं हुआ और इसी वेतन के भुगतान के एवज में गोगरी अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुभाष चन्द्र सुमन ने उनसे डेढ़ लाख और सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक राजेंद्र प्रसाद ने 50 हज़ार रु कि मांग कि लेकिन बात 30 हज़ार में तय हुआ।

इस सौदेबाजी कि जानकारी रूबी देवी के पति संजित कुमार ने निगरानी विभाग को दे दी , जिसके फलस्वरूप गोगरी रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी अपने सरकारी आवास पर निगरानी विभाग के DSP द्वारा रूबी देवी से डेढ़ लाख रु लेते हुए गिरफ्तार कर लिए गए वहीं निगरानी विभाग कि दूसरी टीम जिसका नेतृत्व DSP सर्वेश कुमार सिंह कर रहे थे, उसने प्रधान लिपिक  राजेंद्र प्रसाद को उसके आवास पर रूबी देवी के पति संजित कुमार से 30 हज़ार रु लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया । दोनों को गिरफ्तार कर निगरानी कि टीम पटना के लिए रवाना हो गई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version