Home APNA BIHAR CarePlix Vitals App kaise Download karen- बिना ऑक्सीमीटर के फ्री में इस...

CarePlix Vitals App kaise Download karen- बिना ऑक्सीमीटर के फ्री में इस App की सहायता से चेक करें अपना और अपनों का ऑक्सिजन लेवल।

CarePlix Vitals App kaise Download karen

CarePlix Vitals App kaise Download karen– कोरोना महामारी के इस माहौल में जब हमेशा हमें खुद को स्वस्थ्य और फिट रखने की आवश्यकता है तो ऐसे में आपको कुछ डिजिटल उपकरणों की आवश्यकता पड़ती है।
उन्ही उपकरणों में एक है ऑक्सिमीटर जो कोरोना काल में लगभग हरेक परिवार की जरूरत बनती जा रही है।

शायद इसीलिए ऑक्सिमीटर बनाने वाली कंपनियां आपदा को अवसर में तब्दील करते हुए लगातार इसकी कीमत में इज़ाफ़ा करते जा रहे हैं।
आज आपको एक नॉर्मल कंपनी का ऑक्सिमिटर भी लगभग 2000रु के आस पास मिल रहा है। लेकिन अगर मैं आपसे कहूँ कि आपको अपने शरीर का ऑक्सिजन लेवल चेक करने के लिए अब ऑक्सिमिटर की जरूरत ही नहीं पड़ने वाली है , और आप फ्री में अपना ऑक्सिजन लेवल बस एक ऐप्प इंस्टॉल करके जान सकते हैं वह भी चुटकियों में तो शायद आपको यह एक मज़ाक लगे।

इस मज़ाक को सच कर दिखाया है कोलकाता स्थित एक हेल्थ स्टार्टअप कंपनी Careplix Vitals ने। आप इस App को इनस्टॉल कर बड़ी ही आसानी से अपने शरीर का ऑक्सीजन लेवल , पल्स रेट और रेस्पिरेशन रेट (प्रति मिनट लिए गए साँसों की संख्यां) मालूम कर सकते हैं। 

Care Plix Vitals App कैसे और कहाँ से डाऊनलोड करें?

ऐसे तो यह app गूगल प्ले स्टोर पर और Apple Store पर उपलब्ध है , लेकिन वहां आपको इसे ढूंढने में परेशानी होगी।
CarePlix Vitals App Download करने के लिए आप नीचे दिए गए careplix Vitals के वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें। CarePlixVitals
इस लिंक पर क्लिक करने के बाद जैसे हीं वेबसाइट का पेज ओपन होगा आपको वहां google play store और apple के app store का लिंक दिखेगा, यदि आप एंड्रॉइड यूजर हैं तो google play store वाले लिंक पर क्लिक करें यदि i Phone यूजर हैं तो एप्पल के app store वाले लिंक पर क्लिक करें।

जैसे हीं आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे हीं  care plix vitals का app डाऊनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा।
App download करने से पहले इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लें नहीं तो संभव है कि आपको इस app का उपयोग करने में परेशानी का सामना करना पड़े।

Care plix app का उपयोग कैसे करें?

Care plix app download होने के बाद इसे ओपन करें ।App ओपन होते हीं आपको लॉगिन और रजिस्टर का ऑप्शन दिखेगा। रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक करें , आपसे यहां नार्मल इन्फॉर्मेशन मांगी जाएगी , मांगी गई सभी जानकारी अच्छी तरह से भर दें ।
Terms & condition को एक्सेप्ट करें और सबमिट बटन पर क्लिक करे। 
हो सकता है पहली बार में आपका रेजिस्ट्रेशन प्रॉसेस कंप्लीट नहीं हो पाए क्योंकि इस App को डाऊनलोड करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है जिस कारण से Server स्लो काम कर रहा है । बार-बार प्रयास करते रहें 3-4 प्रयास में आपका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कम्प्लीट हो जाएगा।



रेजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Interface ओपन होगा यह Record vitals के ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपके कैमरे का फ़्लैश लाइट जल जाएगा। बाएं हाँथ से मोबाइल पकड़े और अपने दाहिने हाँथ की तर्जनी उंगली (अंगूठे के बाद वाली उंगली ) से मोबाइल के कैमरे और फ़्लैश लाइट को ढक लें इस दौरान नीचे स्क्रीन पर सिग्नल स्ट्रेंथ को देखते रहे।


सिग्नल स्ट्रेंथ अगर पुअर हो तो उंगली को थोड़ा अच्छी तरह से एडजस्ट करें ।
कुछ हीं सेकेंड में आपके शरीर का ऑक्सीजन लेवल , पल्स रेट और रेस्पिरेशन रेट स्क्रीन पर आपके सामने होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version