चिराग का BJP के लिए इलु – इलु बिगाड़ सकती है, बिहार मे एनडीए का समीकरण ।

chirag-paswan-ilu-ilu-for-bjp

BLN- बिहार की राजनीति के रंग बिहार की संस्कृति और इतिहास की तरह हीं सतरंगी है , यहाँ कब कौन कहाँ किस वक़्त किसके साथ हो जाये कहना मुश्किल है । फिलहाल बिहार के चुनावी रण मे कई योद्धा अलग अलग मोर्चों से मैदान में डटे हुए हैं, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनावों मे सबसे ज्यादा चर्चा में हैं चिराग पासवान । चिराग पासवान ने सत्ता पक्ष जो की पुनः सत्ता मे वापसी करने के लिए मैदान में है और विपक्ष जो की सत्ताधारी दल को सत्ता से बेदखल कर सत्तासीन होना चाहती है उन सबके समीकरण को प्रभावित किया है ।

चिराग ने एक अलग ही नीति अपनाई है , जिस तरह वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते नहीं थकते हैं और नीतीश कुमार पर हमलावर होने का एक मौका भी गंवाना नहीं चाहते हैं , वह भाजपा नेताओं को तो असहज करते ही हैं साथ मे JDU को भी यह सोचने को मजबूर कर देते हैं की कहीं भाजपा और चिराग की लोजपा के बीच अंदर ही अंदर कुछ पक तो नहीं रहा है ।

यह भी पढे – मोदी से बैर नहीं नितीश तेरी खैर नहीं , चिराग की लोजपा क्यों बन रही है बीजेपी के असंतुष्टों का दूसरा घर ?

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक ने स्थिति स्पष्ट करने का प्रयास किया लेकिन जनता मे उनका यह स्पष्टीकरण उतने स्पष्ट ढंग से शायद पहुँच नहीं पाया यही कारण है की मैदान पर आज भी जहां भाजपा के ऊमीद्वार मैदान में नहीं है वहाँ कई क्षेत्रों में  जेडीयू प्रत्याशी को टक्कर महागठबंधन से नहीं बल्कि लोजपा के प्रत्याशियों से मिल रही है ।

खुद को मोदी का भक्त और उनका हनुमान बताने वाले चिराग पिछले कई दिनों से नितीश कुमार पर प्रत्यक्ष हमला कर रहे है इसी सिलसिले को आगे बढाते हुए चिराग ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार समेत उनके मंत्री और विधायकों को घेरा. चिराग ने ट्वीट करते हुए यह भी दावा किया है कि इस बार के चुनाव में जेडीयू से अधिक सीटों पर लोजपा के प्रत्याशी जीतेंगे. चिराग ने #असम्भवनीतीश के साथ पांच ट्वीट किए हैं.

पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि आप सभी के स्नेह और आशीर्वाद से बिहार में जेडीयू से ज़्यादा सीटें लोजपा जीतेगी और #बिहार1stबिहारी1st के संकल्प के साथ नया बिहार और युवा बिहार बनाएगी।#असम्भवनीतीश

दूसरे ट्वीट में चिराग ने 5 साल के शासन में 7 निश्चय योजना पर सवाल करते हुए लिखा है- पिछले 5 साल में बिहार में अफ़सरों का राज रहा है. सात निश्चय में कोई भी निश्चय पूरा नहीं हुआ. पिछले 5 साल में हुए कार्यों का ब्योरा दें आदरणीय  @NitishKumarजी।#असम्भवनीतीश

लोजपा अध्‍यक्ष ने चौथे ट्वीट में सात निश्चय योजना को लेकर लिखा है कि कोई भी विधायक, मंत्री या खुद आदरणीय @NitishKumar जी वोट मांगने आएं तो पूछिए कि पिछले 5 साल में क्या किया है? नीतीश कुमार जी से पूछिए की सात निश्चय में कौन-कौन से वादे पूरे किए गए।#असम्भवनीतीशचिराग ने अपने पांचवें ट्वीट में लिखा है कि आदरणीय @NitishKumar जी के पिछले 5 साल के कार्यकाल को देखकर आने वाले 5 साल की कल्पना की जा सकती है. बिहार को अगर इस बेबसी से निकलना है तो ज़रूरत है कड़े कदम उठाने की. जेडीयू को दिया गया एक भी वोट कल बिहार को बर्बाद कर देगा। #असम्भवनीतीश

जिस तरह चिराग नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर हैं , और भाजपा के लिए नरमी दिखा रहे हैं उसे देख कर हम तो यही कहेंगे की चिराग के दिल मे भाजपा के लिए इलु-इलु हो रहा है और चिराग और भाजपा के बीच के इस इलु – इलु से जेडीयू को इन चुनावों में खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here