Home APNA BIHAR Corona case in Bihar -रहें सावधान , कोरोना का दूसरा वेव है...

Corona case in Bihar -रहें सावधान , कोरोना का दूसरा वेव है बहुत खतरनाक।

अलताफ़ राजा का एक काफी मशहूर गाना था “ये साल दूसरा है, वो साल दूसरा था” लगातार बढ़ते कोरोना के मामले मे ये गाना बिलकुल सटीक बैठ रहा है। इस वर्ष का कोरोना पिछले साल के कोरोना से बिलकुल अलग है

corona case in bihar

Corona case in Bihar-अलताफ़ राजा का एक काफी मशहूर गाना था “ये साल दूसरा है, वो साल दूसरा था” लगातार बढ़ते कोरोना के मामले मे ये गाना बिलकुल सटीक बैठ रहा है। इस वर्ष का कोरोना पिछले साल के कोरोना से बिलकुल अलग है, यह पहले से कहीं अधिक घातक, कहीं ज्यादा मारक और कहीं अधिक संक्रामक है। विशेषज्ञ इसे कोरोना का दूसरा लहर कह रहे हैं।

आप कोरोना के इस दूसरे लहर कि गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि बिहार में पिछले 24 घंटों में 24 कोरोना संक्रमितों कि मौत हुई है। आवश्यकता है की आप इसे हल्के में न लें और पूरी सावधानी बरतें ताकि आप इसके प्रकोप से बचे रहें।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध आंकड़ो के अनुसार बुधवार शाम 4 बजे से गुरुवार शाम 4 बजे तक बिहार मे कुल 6133 नए कोरोना संक्रमितों कि पहचान कि गई ,जिसमे से 2105 मरीज पटना मे हीं मिले हैं। 24 घंटे में 755 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हुए, इसके साथ हीं अब तक कुल ठीक हुए मरीजों कि संख्या राज्य मे 270550 हो गई है। 89.79% रिकवरी रेट के साथ मरीज स्वस्थ्य हो रहे हैं, लगातार नीचे गिरता रिकवरी का प्रतिशत भी सरकार और जनता दोनों हीं के लिए चिंता का सबब बना हुआ है।    

प्रतिदिन किए जा रहे कोरोना जांच कि बात करें तो यह आंकड़ा अब 1 लाख को पार कर चुका है।  गुरुवार को कुल 101236 सैंपल कि जांच कि गई। इसके साथ हीं बिहार में किए गए कुल कोरोना जांच कि संख्या 24944876 हो गई है।

राज्य में वर्तमान में कुल पॉज़िटिव कोरोना मरीजों कि संख्या 29078 है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक जिले मे कितने कोरोना पॉज़िटिव है उसकी भी लिस्ट जारी कि है जो आप नीचे देख सकते हैं ।

पटना के अस्पतालों में हो रही है ऑक्सिजन सिलेंडर कि कमी

Corona Case in Bihar– लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के आगे पटना के सरकारी और निजी अस्पताल दोनों में स्थिति गंभीर बनी हुई है , जहां एक ओर मरीजों के लिए बेड कम पड़ रहे हैं तो वहीं गुरुवार को निजी अस्पतालों में अचानक से ऑक्सिजन सिलेंडरों कि कमी हो गई।

स्थिति कि गंभीरता को देखते हुए पटना डीएम चन्द्रेशेखर सिंह ने तत्काल आपात बैठक बुलाई और अस्पतालों में ऑक्सिजन कि आपूर्ति बाधित नहीं हो इसके लिए कई ठोस कदम उठाए।

डीएम द्वारा सभी ऑक्सिजन सिलेंडर आपूर्तिकर्ताओं को अपने उत्पादन का 90% ऑक्सिजन अस्पतालों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया, इसके अतिरिक्त आवश्यकता पड़ी तो उद्योग विभाग भी अस्पतालों मे ऑक्सिजन सिलेन्डर उपलब्ध कराएगा।     

नालंदा के डीएम सहित सिविल सर्जन भी हुए कोरोना संक्रमित

Corona case in Bihar -आज यानि शुक्रवार को नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह का कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद नालंदा के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि नालंदा के सिविल सर्जन पहले ही कोरोना पॉज़िटिव हो चुके हैं। इसके साथ हीं राज्य के कई मंत्री और अधिकारियों के भी कोरोना से संक्रमित होने कि खबरे आ रही हैं ।

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी सहित सरकार में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के साथ हीं वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिधार्थ भी कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं।     

1 COMMENT

  1. […] कोरोना पीड़ितो के लिए स्वास्थ्य विभाग के ये दिशा निर्देश निश्चित हीं फायदेमंद साबित होंगे, वह भी ऐसे माहौल में जब हॉस्पिटल से डॉक्टर गायब हैं, जहां डॉक्टर हैं वहाँ बेड नहीं है, जहां बेड है वहाँ ऑक्सिजन नहीं है, और जहां सारी सुविधाएं हैं वहाँ आम आदमी पहुँच नहीं सकता है। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version