लालू प्रसाद यादव को आखिर मिल हीं गई जमानत, 40 माह बाद जेल से आएंगे बाहर।

राजद समर्थकों के लिए इस वक़्त बड़ी खबर सामने आ रही है, लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके साथ हीं अब लालू यादव की जेल से रिहाई का रास्ता अब साफ हो गया है। 40 महीने बाद लालू प्रसाद यादव अब जेल से आएंगे बाहर।

lalu yaadav ko mili jamaanat

lalu yaadav ko mili jamaanat – राजद समर्थकों के लिए इस वक़्त बड़ी खबर सामने आ रही है, लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके साथ हीं अब लालू यादव की जेल से रिहाई का रास्ता अब साफ हो गया है। 40 महीने बाद लालू प्रसाद यादव अब जेल से आएंगे बाहर।

शनिवार को हाईकोर्ट के स्पेशल बेंच के जज अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 1 लाख के निजी मुचलके और 10 लाख रु हर्जाने के रूप में जमा करने का आदेश देते हुए, उनकी जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए लालू प्रसाद यादव की रिहाई का रास्ता साफ कर दिया।

आपको बता दें कि उन्हे यह जमानत दुमका कोषागार मामले मे मिली है, बाकी अन्य मामलों में उन्हे पहले हीं जमानत मिल चुका है। वर्तमान में लालू यादव दिल्ली एम्स मे इलाजरत हैं।

लालू प्रसाद यादव की ओर से कोर्ट के समक्ष उनके वकील कपिल सिब्बल पेश हुए थे, कोर्ट के सामने उन्होने दलील देते हुए कहा कि लालू यादव ने दुमका कोषागार मामले में कुल मिले सात साल कि सज़ा में अपनी आधी सजा जो कि 42 महीने होती है वह उन्होने 6 अप्रैल को हीं पूरी कर ली है, इसलिए अब उनकी जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए उन्हे जमानत दे दी जाए, सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी ऐसे कई मामलों में आधी सजा पूरी होने के बाद जमानत देने का आदेश दिया है ।

इसपर सीबीआई के वकील ने विरोध करते हुए कहा कि सीबीआई कि स्पेशल बेंच ने लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार मामले में दो अलग-अलग धाराओं मे सात- सात साल कि सजा सुनाई है, दोनों सज़ा एक के बाद एक चलनी है इसलिए कुल 14 साल कि सजा का आधा 7साल होता है, उस लिहाज से लालू यादव ने अभी आधी सज़ा पूरी नहीं कि है इसलिए उनकी जमानत याचिका को मंजूर नहीं किया जाए।

कपिल सिब्बल ने सीबीआई के वकील के इस दलील का विरोध करते हुए कहा कि सीबीआई ने ऐसे हीं सेम केस में ऐसी दलील कभी नहीं दी तो आज वह इस केस में ऐसी दलील कैसे दे सकती है?

जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने कपिल सिब्बल कि जिरह को मानते हुए लालू प्रसाद यादव को जमानत प्रदान कर दिया।

लालू कि रिहाई पर राजद कार्यकर्ताओं में उत्साह

लालू प्रसाद यादव कि रिहाई कि खबर सुनते हीं राजद कार्यकर्ताओं मे उत्साह कि लहर दौड़ गई है , राजद समर्थक 10 सर्कुलर रोड पर मिठाई और लड्डू बाँटकर कर रहे हैं अपनी खुशी का इज़हार।

लालू प्रसाद कि रिहाई कि खबर के बाद राजद ने और स्वं लालू प्रसाद यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

lalu yaadav ko mili jamaanat– राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश जारी करते हुए कहा कि आज हम सब के लिए अत्यंत हीं प्रसन्नता कि खबर आई है कि हम सबके नेता श्री लालू प्रसाद यादव जी को झारखंड उच्च न्यायालय से आज जमानत मिल गई और वे जल्द हीं अब हमलोगों के साथ होंगे। इस मौके पर सभी कार्यकर्ता उत्साहित होंगे, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए हमे संयमित रहने कि आवश्यकता है।

जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद का स्पष्ट संदेश है, और साथ हीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का भी यही मत है कि कोरोना महामारी को देखते हुए , हमारे कार्यकर्ता ऐसा कोई भी कार्य नहीं करें जो कोरोना प्रोटोकॉल के खिलाफ हो चाहे वह किसी के प्रति कठोर और कटु शब्दों का प्रयोग हो अथवा 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर जमा होकर मिठाई बांटना या किसी अन्य तरीके से अपनी खुसी का इज़हार करना हो।

आज कोरोना महामारी के दौर में आवश्यक है कि हम और हमारे कार्यकर्ता जहां भी हो वहाँ रहकर कोरोना प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करें , आगे ऐसे कई मौके आएंगे जब हमलोग लालू प्रसाद यादव जी के साथ मिलकर अपनी खुशियों को साझा करेंगे।

लालू कि रिहाई कि खबर सुन पप्पू यादव हैं बहुत खुश

lalu yaadav ko mili jamaanat– लालू यादव को जमानत मिलने और उनकी रिहाई कि खबर सुनकर पप्पू यादव बहुत खुश हैं। इस मौके पर उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि “लालू प्रसाद यादव कि उम्र और सेहत को देखते हुए ये फैसला तो काफी पहले आ जाना चाहिए था, लेकिन कोई नहीं देर आए दुरुस्त आए।“  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here