Bihar Election2020- पुष्पम प्रिया चौधरी को चुनावों से पहले ही लग गया है झटका !

दिल मे बिहार बदलने कि हसरत लिए, बिहार कि राजनीति मे दस्तक देने वाली प्लूरल्स पार्टी (Plurals Party) को चुनावों से पहले ही लग गया है झटका। चुनाव आयोग ने प्लूरल्स पार्टी के 28 ऊमीदेवरों का नामांकन नियमानुसार नहीं होने के कारण खारिज कर दिया है ।

pushpam-priya-chaudhari

BLN– दिल मे बिहार बदलने कि हसरत लिए, बिहार कि राजनीति मे दस्तक देने वाली प्लूरल्स पार्टी (Plurals Party) को चुनावों से पहले ही लग गया है झटका। चुनाव आयोग ने प्लूरल्स पार्टी के 28 प्रत्याशियों  का नामांकन नियमानुसार नहीं होने के कारण खारिज कर दिया है । पहले चरण के चुनाव मे प्लूरल्स पार्टी द्वारा कुल 61 प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी, जिसमे से अब 33 प्रत्याशी हीं मैदान में रह गए हैं।

ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए प्लूरल्स पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhari ) ने  लिखा की “ प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत 28 खारिज, लोकतंत्र अमर रहे.”

पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्विटर पर सबका शासन हैश टैग करते हुए लिखा कि प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों (स्त्री 13, पुरुष 13) की सूची जारी की जा रही है. शेष कल तक। प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं.  आपको बता दें कि खुद पुष्पम प्रिया चौधरी दो सीटों पर अपना भाग्य आजमा रही हैं जिसमे पटना भ शामिल है ।

plurals-candidate-list

 मालूम हो कि बिहार में पहले फेज की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है. पहले चरण के 71 सीटों पर चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 264 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया है. बिहार की 243 सीटों पर इस बार तीन चरण में वोटिंग होगी जबकि मतों की गणना 10 नवंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here