Home APNA BIHAR मुंगेर में पुलिस के नाक के नीचे चोर मचा रहे हैं उत्पात-...

मुंगेर में पुलिस के नाक के नीचे चोर मचा रहे हैं उत्पात- रात में चोरी करते हुए चोरों का विडियो हुआ वायरल।

BLN: Munger-राज्य में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद लगातार चोरी, छिनैती, डकैती और लूट की वारदात बढ़ती जा रही है। ताज़ा मामला है मुंगेर का जहां चोरी करते हुए चोरों का एक विडियो वायरल हो रहा है।

यह विडियो मुंगेर के शास्त्री नगर रोड नंबर छः का बताया जा रहा है। विडियो मे स्पष्ट दिख रहा है की रात में कुछ चोर किसी के घर से डिस्को चटाई ले कर भाग रहे हैं, तो किसी के घर की चारदीवारी फांद कर गाड़ियों से तेल चुराकर आराम से टहलते हुए चले जा रहे हैं।

आपको बताता चलूँ की जिस स्थान का यह विडियो है वहाँ से बमुश्किल 20 कदम की दूरी पर मुंगेर के पुलिस लाईन का मुख्य गेट है, इसके बावजूद पुलिस लाईन के सामने स्थित इस मुहल्ले में ऐसा शायद हीं कोई दिन बीतता होगा जब किसी के यहाँ चोरी की घटना नहीं घटती हो।

मुहल्ले में लगातार बढ़ रहे चोरी की वारदातों के विषय में कई बार स्थानीय लोगों ने पुलिस में लिखित और मौखिक शिकायत दर्ज कराई लेकिन उनकी शिकायतों पर पुलिस द्वारा कोई एक्शन अब तक नहीं लिया गया है, ऐसा स्थानीय लोगों का कहना है। पुलिस की इस निष्क्रियता के कारण आम लोगों के बीच पुलिस और प्रशासन के प्रति लगातार विश्वास का स्तर कम होता जा रहा है।

जिस तरह पुलिस लाईन के ठीक सामने रात भर धड़ल्ले से चोर घूम-घूम कर चोरी कर रहे हैं उससे यह समझ पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि मुंगेर में चोरों और अपराधियों का हौसला कितना बढ़ा हुआ है।

यह संभव है कि इस खबर के बाद भी पुलिस कि नींद नहीं खुले या फिर पेट्रोल और डिस्को चटाई कि चोरी पुलिस को उतनी बड़ी वारदात नहीं लगे जो उन्हें इन चोरो पर कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर सके।

लेकिन फिर भी उम्मीद यही है कि मुंगेर पुलिस इस विडियो के आधार पर स्वतः संग्यान लेते हुए लगातार हो रही चोरी कि घटनाओं को रोकने के लिए उचित कार्रवाई करेगी और चोरी में शामिल चोर जो कि विडियो देखने से नाबालिग प्रतीत हो रहे हैं, उनके भविष्य को जुर्म के स्याह अंधेरे रास्ते पर जाने से रोक पाएगी।      

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version