Home Entertainment TVF Aspirants Review in Hindi- TVF वेब सीरीज Aspirants का हिन्दी में...

TVF Aspirants Review in Hindi- TVF वेब सीरीज Aspirants का हिन्दी में रीव्यू

  • Web Series – TVF Aspirants
  • मुख्य कलाकार – नवीन कस्तूरीया (अभिलाष), शिवांकित सिंह परिहार (गुरी), अभिलाष थपलियाल (एसके), शन्नी अहूजा (संदीप)
  • निर्देशक – अपूर्व सिंह कार्की
  • स्टोरी – दीपेश, सुमित्रा, जगदीश

TVF Aspirants Review in Hindi-: यार समय है तो TVF की नई वेब सीरीज Aspirant क्यों नहीं देख लेते। जी हाँ दोस्तों, अगर आप एक बार यह वेब सीरीज देख लेंगे तो यकीनन आप दूसरों को भी इसे देखने की सलाह अवश्य देंगे। TVF ने एक बार पुनः अपने पुराने रेकॉर्ड को कायम रखते हुए अपने नाम के अनुरूप हीं एक और वायरल मटिरियल (Aspirants) 7 अप्रैल को यूट्यूब पर रीलीज़ कर दिया है।

आपको बता दूँ की Aspirants वेब सीरीज के अभी दो एपिसोड हीं रीलीज़ हुए है, इसलिए वेबसिरीज़ की पूरी कहानी तो जैसे जैसे एपिसोड रीलीज़ होता जाएगा तब हीं पता चल पाएगा, लेकिन अगर अब तक की कहानी की बात करें तो Aspirants की कहानी भूत और वर्तमान के बीच कदमताल करते हुए, कब आपकी यादों कि खिड़की से अंदर उतरकर आपकी अपनी जिंदगी कि कहानी बन जाएगी आपको मालूम भी नहीं चलेगा (लेकिन कुछ शर्तों के साथ)।

जैसा की नाम से ही ही मालूम पड़ता है की Aspirants की कहानी Aspirants यानि की ऊमीद्वारों की कहानी है।  जी हाँ, यह कहानी है तीन दोस्तों की जो यूपीएससी क्लियर कर के आईएएस बनने का ख्वाब लिए पहुँचते है दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्रनगर। यहीं से कहानी की शुरुआत होती है।

Aspirants कि कहानी उन छात्रों कि कहानी है जिनकी सुबह कि शुरुआत The Hindu जैसे अखबारों से होती है , जो एक छोटे से कमरे में रहकर उस मुकाम पर पहुंचने का सपना देखते हैं जहां पावर और पैसे कि कोई अहमियत नहीं रह जाती है। यह उनकी भी कहानी है जो इस रेस में कहीं पीछे छूट जाते है। यह कहानी है असफलता और सफलता के बीच के फासले कि उनके बीच की गलतफहमियों की।   

Aspirants की कहानी है तो यूपीएससी की तयारी करने वाले तीन दोस्तों की लेकिन आप वेबसिरीज़ को देखते हुए हमेसा अनुभव करेंगे की यह आपकी हीं तो कहानी है, आप खुद को कहानी के किसी न किसी पात्र से खुद को जोड़ लेंगे वह भी बहुत आसानी से।

शायद यही यूएसपी है TVF की, आम लोगों के सेंटिमेंट्स और सोच को कैसे कैमरे में उतारना है TVF कि टीम को यह भलीभाँति पता है।

TVF Aspirant Review in Hindi

अब तक मेरे द्वारा देखे गए दोनों हीं एपिसोड मे अपूर्व सिंह कार्की द्वारा लाजवाब और बिलकुल कसा हुआ निर्देशन देखने को मिला है, वहीं संवाद ऐसे हैं कि मानो जैसे वास्तविक जीवन में हम और आप बात कर रहे हों।  

अब अगर एक्टिंग कि बात करें तो सबसे पहले तो मैं TVF के पूरी कास्टिंग क्रू से क्षमा प्रार्थी हूँ कि उपर मैंने बस 4 ही नाम मुख्य कलाकार के रूप मे लिखा है।

Aspirants में एक्टिंग करने वाला हरेक कलाकार लाजवाब है, चाहे वह जूस वाला हो या चाय वाला, या मकान मालिक के रूप में वालिया अंकल हों या फिर कोचिंग का क्लर्क हो सबके सब मंझे हुए कलाकार हैं।

शिवांकित सिंह परिहार हमेशा कि तरह लाजवाब है , बस थोड़ा हरियाणवी उच्चारण पर उन्हे थोड़ी सी और मेहनत करने कि जरूरत है, बाकी अभिलाष थपलियाल बिलकुल पर्फेक्ट बिहारी टोन में बिहार के यूपीएससी Aspirants और बाद मे बिहारी शिक्षक कि भूमिका में गज़ब ढा रहे हैं, और अगर नवीन कस्तूरिया कि बात करें तो एक कनफ्यूज लेकिन गंभीर यूपीएससी Aspirant और उसके बाद एक पर्फेक्ट नौकरसाह के रूप में उनकी मौजूदगी इस वेबसीरीज़ को खास बना देती है।

TVF Aspirants क्यों देखें ?

दोस्तों उम्र आपकी जो भी हो, आप में से बहुतों ने कभी न कभी आईएएस या आईपीएस बनने का ख्वाब जरूर देखा होगा या देखेंगे दोनों हीं परिस्थितियों में आपको TVF कि ये वेबसीरीज़ Aspirants  निराश नहीं करेगी और यह भी संभव है कि ऐसे भी बहुत सारे लोग होंगे जिन्होंने कभी भी यूपीएससी का शौक नहीं पाला या ख्वाब नहीं देखा होगा, उनके लिए भी मैं यही कहूँगा कि आप भी इस वेबसीरीज़ को एक बार जरूर देखें, इसकी कहानी का कोई न कोई हिस्सा आपकी ज़िंदगी के किसी न किसी पहलू को जरूर छूती हुई मिलेगी।

TVF Aspirants कहाँ देखें?

TVF ASPIRANTS देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने कि जरूरत नहीं है, यूट्यूब पर TVF सर्च करें वहाँ से फ्री मे इस वेब सीरीज़ का लुत्फ उठाएँ।      

TVF Aspirant Review in Hindi

BLN

Direction
Story & Dialogue
Acting
Song

Recommendation

Must watch
Overall

4

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version