Home Entertainment National Award winning Film Soorarai Pottru Review in Hindi| Udaan 2021 Film...

National Award winning Film Soorarai Pottru Review in Hindi| Udaan 2021 Film Review in Hindi – उड़ान 2021 मूवी का हिन्दी रीव्यू

Udaan 2021 Film Review in Hindi

Udaan 2021 Film Review in Hindi – दोस्तों 4 अप्रैल 2021 को Amazon Prime पर एक नयी फिल्म रीलीज़ हुई उड़ान , हिन्दी भाषियों के लिए तो यह एक नई फिल्म है ,लेकिन मैं आपको यह बता दूँ की UDAAN मूल रूप से एक  तमिल फिल्म Soorarai Pottru का हिन्दी रीमेक है, और यह फिल्म तमिल में नवम्बर 2020 में ही Amazon Prime पर रीलीज़ हो चुकी थी ।

Film – उड़ान (तमिल फिल्म Soorarai Pottru का हिन्दी Remake)

Director  – Sudha Kongara

Producer – Suriya और Guneet Monga

Starcast – In Lead Role Suriya , Paresh Rawal और Aparna Balamarli के साथ हीं Urvashi , Mohan Babu और Karanash

Genres – Inspirational Drama

जैसा की मैं पहले ही बता चुका हूँ कि उड़ान में मुख्य भूमिका में Suriya हैं जो कि फिल्म में मारी का किरदार निभा रहे हैं और इनकी पत्नी सुंदरी कि भूमिका में Aparna Balamurli है जबकि विलेन के रूप में परेश रावल कि मौजूदगी इस फिल्म को अभिनय के क्षेत्र में थोड़ा और भी वजनी बनाती है।

अब Udaan कि कहानी कि बात करें, तो यह फिल्म Deccan Air के संस्थापक G.R Gopinath के जीवन से प्रेरित है। इस फिल्म को आप एक Inspirational Drama कि श्रेणी में रख सकते है ।

फिल्म कि कहानी एक छोटे से गाँव से आरंभ होती है, जो देश के ज़्यादातर गाँव जैसा ही मूलभूत आवश्यकताओं से अछूता है, उसी गाँव मे एक अहिंसावादी स्कूल मास्टर का बेटा है, मारी (Suriya) जो आसमान छूने और आसमान मे उड़ने का सपना देखता है , और उसी सपने को पाने और जीने कि कहानी है उड़ान। अपने लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए एक मध्यमवर्गीय परिवार और सोच के संघर्ष और जुनून कि भी कहानी है उड़ान।

यह भी पढ़ेंThe Big Bull 2021 movie Review In hindi

दरअसल फिल्म का नायक मारी इंडीयन एयर फोर्स में पाइलट के रूप मे कार्यरत रहता है, लेकिन जब उसके पिता कि मृत्यु होती है तब कमर्शियल फ्लाइट का टिकट महंगा होने के कारण वह समय पर अपने घर नहीं पहुँच पाता है, और अपने पिता के अंतिम दर्शन तक नहीं कर पाता है ।

फिल्म का official Trailer यहाँ देखें

 

इस वाकये ने मारी के ज़ेहन पर गहरा प्रभाव डाला , और फिर वह प्रण कर लेता है कि, अब वह एक ऐसी एयरलाइन्स खोलेगा जिसमे गरीब और मध्यमवर्गीय लोग भी उड़ान भर सकेंगे । इसी सपने को पूरा करने के जद्दोजहद कि कहानी है उड़ान ।

फिल्म कि कहानी अभिनय और निर्देशन आपको पूरी फिल्म देखने के लिए मजबूर करती है , मेरी राय है कि यह फिल्म एक बार देखि जा सकती है और इसे देखने के बाद मैं आपसे यह कह सकता हूँ कि आप बोर नहीं होंगे । हाँ अगर आप साउथ कि अन्य फिल्मों कि तरह इस फिल्म में एक्शन ढूँढेंगे तब आप इस फिल्म से अवश्य निराश हो सकते हैं ।

यह भी पढ़ें- TVF Asparant वेब सीरीज का लटेस्ट Review 

TVF Aspirants Review in Hindi

Udaan 2021 मूवी डौन्लोड कैसे करें

Amazon Prime Video पर यह फिल्म उपलब्ध है, आप वहाँ जाकर इस फिल्म को देख सकते हैं और Download भी कर सकते हैं । ऐसे और भी कई साधन इंटरनेट पर उपलब्ध है आप वहाँ से भी इस फिल्म को Download कर सकते हैं, लेकिन मैं आपको यह भी बता दूँ की  Piracy करना और Pirated Content का उपभोग करना दोनों ही  कानूनन अपराध है ।

Free HD Bollywood, Hollywood Movies कहाँ से Download करें?

 

1 COMMENT

  1. Idea Behind Cheap Air flight is Good but It’s not Practicle ,Also Hero is showing in Anger,in Bussiness No Anger works!Film is Too Long So it’s boating but it should be 1.50 Hour lenth

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version