Home APNA BIHAR क्या नवम्बर के पहले सप्ताह में जेल से बाहर आ जाएँगे लालू...

क्या नवम्बर के पहले सप्ताह में जेल से बाहर आ जाएँगे लालू प्रसाद यादव ?

Will-Lalu-Prasad-Yadav-come-out-of -jail-in-the-first-week-of-November

BLN– राजद समर्थक और राजद परिवार के लिए आने वाली दीपावली कुछ ज्यादा हीं खुशहाल होने की संभावना है । खबर है की चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नवम्बर के पहले सप्ताह में जेल से बाहर आ सकते हैं ।

देवघर और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मे उन्हे पहले ही जमानत मिल चुका है । लालू यादव के जेल से बाहर निकलने मे पेंच फसा हुआ था दुमका कोषागार से अवैध निकासी (RC 38A/96)  के मामले में , इस मामले में भी लालू प्रसाद यादव द्वारा 6 नवम्बर को आधी सजा यानि की 42 महीने की सज़ा पूरी कर ली जाएगी ।

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि 1997 में, 2013 में और वर्तमान समय में कारावास में काट रहे सजा की अवधि को जोड़कर 6 नवम्बर तक 42 महीने का कारावास पूरा हो जाएगा, जो अदालत द्वारा दी गयी सजा की अवधि की आधी है. इसलिए इस मामले अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने हाफ सेंटेंस पूरा करने और खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत देने की गुहार उच्च न्यायालय से लगाई है.

लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने बताया कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद संभावना है कि 06 नवम्बर को जमानत की अर्जी पर सुनवाई हो और उन्हें उम्मीद है कि झारखंड उच्च न्यायालय से उस दिन बेल मिल जाएगी तो फिर लालू प्रसाद कारावास से बाहर आ सकेंगे क्योंकि अन्य मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है।

इस खबर से राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों मे खुशी की लहर दौर गई है , एक ओर 10 नवम्बर को बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम आना है और इसके साथ ही 14 नवम्बर को दीपावली का त्योहार भी है अगर ऐसे मे लालू अपने परिवार पार्टी और समर्थकों के बीच रहेंगे तो निश्चित रूप से  राजद समर्थकों और राजद परिवार के लिए इससे बड़ा दीवाली उपहार शायद कुछ हो नहीं सकता है ।

खुद लालू यादव के लिए भी यह खबर काफी राहत पहुंचाने वाली होगी क्योकि काफी लंबे अरसे से वह किडनी और हृदय रोग जैसे 15 गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version